Shark Tank India Season 3 A Little Extra के ज्वेलरी ने सभी शार्क्स को बनाया अपना फैन
शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 में अपने इनोवेटिव ज्वेलरी के आईडिया को लेकर पहुंची दीक्षा, जिनके ज्वेलरी ओकेसन पर बेस्ड होते | लोग आज अलग अलग तरह के फैशनेबल ज्वेलरी की काफी तलाश करते है ऐसे में इनके इनोवेटिव डिजाइन और ज्वेलरी के शौकीन रखने वाले लोगो के लिए इन्होए लांच की अपनी कंपनी, जो अपने बिजनेस के ग्रोथ और फंडिंग के लिए शार्क टैंक में अपने आईडिया के साथ शार्क को पिच करने के लिए पहुंची जानिए A Little Extra की ज्वेलरी के बारे में
A Little Extra
A Little Extra एक फन quirky ज्वेलरी ब्रांड है जो ऐसे लोगो के प्रोडक्ट क्रिएट करता है जिन्हे कुछ हटके fashinable ज्वेलरी की तलाश होती है, इनके ज्वेलरी के डिजाइन आस पास के ओकेसन, मूड और एलिमेंट से इंस्पायर्ड होकर डिजाइन किये गए है ऐसे ही बहुत से एलिमेंट और फेस्टिवल से इंस्पायर्ड होकर इनकी कंपनी ने क्रिएट किये है 500 प्रोडक्ट जो की काफी अफोर्डेबल प्राइस में अवेलेबल है |
Brand | A Little Extra |
Founder | Diksha Singhi |
Business | Artificial Jewellary |
Valuation | 80 Crores |
Ask | 48 Lakhs for 6% Equity |
Episode | Shark Tank India Season 3 Episode 15 |
Website | alittleextra.co.in |
A Little Extra Founder
दीक्षा सिंघी जो की गुवाहाटी असम से है इन्होने covid के समय अपनी ज्वेलरी A Little Extra की शुरुआत की थी इनके ज्वेलरी बहुत सारे मॉडर्न आर्ट फॉर्म को try करते है, जिससे की इनके ज्वेलरी में मॉडर्न टच आ सके इनका बिजनेस केवल 5000 के इन्वेस्टमेंट में शुरू किया गया था साथ ही आज A Little Extra ने 80 हजार प्रोडक्ट सेल कर चुके है तथा शार्क टैंक में इनकी आस्क है 48 Lakhs for 6% Equity
इनके प्रोडक्ट्स 90 प्रतिशत तक हैंडमेड होते है जो अलग अलग जगह पर मेनूफैक्चर होते है जैसे टेरा कोटा ज्वेलरी और कैन ज्वेलरी असम में मेनूफैक्चर होते है बीडेड वर्क और अलग प्रकार के ज्वेलरी दिल्ली में मेनूफैक्चर होते है | जिनके 75 % डिजाइन इनके खुद के डिजाइन है |
A Little Extra Growth
A Little Extra की ओनर बताती है की इनका फाइनेंसियल ईयर 2020-21 में 17 लाख की सेल,फाइनेंसियल ईयर 2021-22 में 47 लाख की सेल और 22-23 में 1.22 करोड़ रूपए की सेल कर चुके है, साथ ही इस साल 2023-24 में 1.06 करोड़ रूपए की सेल कर चुके है | साथ ही नेट मार्जिन 11 प्रतिशत से बढ़कर 21 प्रतिशत तक हो जाएगा | इंडिया में फैशन ज्वेलरी का मार्केट साइज 16 हजार करोड़ का है |
Shark Offer For A Little Extra
शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 में दीक्षा सिंघी का इनोवेटिव ज्वेलरी ब्रांड ‘A Little Extra’ ने शार्क्स का ध्यान आकर्षित किया। उनके ज्वेलरी डिजाइन्स, जो विभिन्न ओकेसन, मूड और फेस्टिवल्स से प्रेरित होकर बनाए गए हैं, ने न केवल फैशन के शौकीन लोगों को आकर्षित किया बल्कि शार्क्स को भी प्रभावित किया। शार्क नमिता इस डील से आउट थी साथ ही शार्क रितेश, अमन, अनुपम और विनीता के द्वारा इंडीवुडल ऑफर दिया गया था फिर शार्क रितेश के ऑफर के साथ अमन ज्वाइन हुए और शार्क विनीता के ऑफर के साथ शार्क अनुपम ज्वाइन हुए |
दीक्षा ने अपने बिजनेस के लिए शार्क टैंक में 48 लाख रुपए के लिए 6% इक्विटी की मांग की थी और अंत में शार्क विनीता और शार्क अनुपम के साथ 60 लाख रुपए के लिए 7.5% इक्विटी पर डील को फाइनल किया।
Original Ask | 48 Lakhs for 6% Equity |
Shark Anupam & Vineeta Offer | 60 Lakhs for 7.5% Equity |
Valuation | 8 Crores |
निष्कर्ष
इस सफलता के साथ, ‘A Little Extra’ को अपने बिजनेस को और अधिक बढ़ाने और विस्तारित करने का अवसर मिला।’A Little Extra’ ने अपने अनूठे और फैशनेबल ज्वेलरी डिजाइन्स के माध्यम से भारतीय फैशन ज्वेलरी बाजार में एक खास पहचान बनाई है। इस डील के साथ, दीक्षा ने न केवल अपने बिजनेस के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता प्राप्त की, बल्कि अपने ब्रांड को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए शार्क्स के अनुभव और ज्ञान का लाभ भी उठाया।