एक सफल 21 वर्ष Youngpreneur की स्टोरी जो Shark Tank India Season 3 में FOMO ब्रांड से तबाही मचा दी
Shark Tank India सीजन 3 के एपिसोड 31 में आये हुए इक्कीस साल के गौरांग और अविक ने Campus Special Episode में इंट्रेस्टेड और आत्मविश्वास से भर कर Student Pitch पेश किया। इस एपिसोड के पहले राउंड में Special Pitchers ने स्पेशल Exam की तरह स्टूडेंट Entrepreneur जर्नी को शार्क टैंक के जजेस के सामने प्रेजेंट किया गया।
इंडिया में Youngpreneur को देख कर आप में से कई लोगो को बिजनेस करने की प्रेरणा मिलेगी। बहुत से लोग सही डिसीजन नहीं ले अपने के कारण बिजनेस बढ़ पाते। लेकिन इन बच्चों से भारत सीखेगा की कैसे बिना हारे बस मेहनत और स्ट्रगल एक चीज़ हासिल कर सकते है।
About FOMO Brew So Real
फोमो ब्रीवस बिजनेस (FOMO Brews Business) आज कल के शुगर युक्त ड्रिंक के सामने हेल्थ के लिए कम हानिकारक और रियल इंग्रेडिएंट का यूज करके नए लाइफ स्टाइल ड्रिंक को बनाता है। वे अपने ड्रिंक्स में कोई केमिकल नहीं मिलाते है। और शुगर की जगह पर शहद और खड़ी शक़्कर का यूज करते है। FOMO Brew Product में आइस टी से बने हुए फ्लेवर को यूनिक तरीके से पेश किया जाता है।
- ओजी लेमन आइस्ड टी (OG Lemon Iced Tea)
- क्लासिक पीच आइस्ड टी ((Classic Peach Iced Tea)
- वाइल्ड बेरीज आइस्ड टी (Wild Berries Iced Tea)
- मैंगो पीच आइस्ड टी (Mango Peach Iced Tea)
FOMO Brews Business
Fomo की शुरवात इन्होने कॉलेज के थर्ड ईयर में की थी। फोमो में ये बनाते है (Freshly Brewed iced Teas) नो रिफाइंड शुगर, नो प्रेजेरविटी एंड कंसेरट्रड। इनकी आइस्टीन इंडिया की नामचीन रेस्टोरेंट जैसे नैडोस, और खान चाचा में अवलेबल है। यह कॉपरेट ऑफिसेस, ऑनलाइन मार्केट प्लेस, एंड एम्बेसी FOMO देते है। ये सिर्फ इतना ही नहीं कर रहे है ये साथ में लांच कर रहे है, मिल्क मिक्सेस जिसमे आपको मिलेगा मिल्क सेक का टॉप टेस्ट, ओट्स, सत्तू रियल फ़ूड की गुडनेस।
FOMO Brews Vision
इनका विजन सिंपल है, जिस भी कैटिगिरी फ्लेवर शुगर प्रोडक्ट डोमॉनेट है ये उस कैटिगिरी के GOAT बना चाहते है। इसके लिए इनका आस्क है शार्क टैंक इंडिया से 35 lakhs for 4 % Equity और इनका वैल्यूएशन है 8.75 करोड़ का।
FOMO ice-t
इन लोग जब कॉलेज में थे तब आइस-टी (ice-t) के बहुत शौकीन थे। जब इनलोग पीते थे उसे तो देखा की आइस-टी (ice-t) में तो टी का टेस्ट ही नहीं है। तो उस टाइम कविड भी चल रहा था, तो उस टाइम ये लोग चाहते थे की बेहतर कंज्यूम करे तो इनको लगा आइस टी इनके लिए अच्छा है इसमें टी है, एंटी ऑक्ससीजन है।
इन्होंने डिसाइट किया स्वीटर के लिए शहद और खड़ी शक़्कर से करे उसके सैपंल बनाये घर पे। डुयू में लेकर गए उसके बाद इनको लगा की दम है तो तो फिर इन्होने शुरुवात करी।
इनका बेस्ट सेल्लिंग प्रोडक्ट है पीच आइस टी (Peach Iced Tea) इसमें शुगर कंटेंट 8 ग्राम पर 100 ml और पर बॉटल्स कैलोरीस 96 ग्राम, और शुगर कंटेंट per बोतल 24 ग्राम्स। एक कोक COKE के कैन में 11 ग्राम होता है। सेल्फ लाइफ की बात करे तो 2 मंथ्स बैरीस और मैंगो फ्लेवर में रहता है। जोमेट के हिसाब से मोस्ट सेलिंग एवरेज 100 रूपये आइस टी (ice-t) के है। और इनका आइस टी (ice-t) का प्री मिक्स रिसेंटली लांच किये है। इसका प्राइस है 35 रूपये।
FOMO Brews Founders
अविक चौधरी (Avik Chaudhery) ने हिंदू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय (Hindu College, University of Delhi) से बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स (B.A. Honours Economics) की पढ़ाई की है और अभी Stoa से डिप्लोमा कर रहे हैं। ये 21 वर्ष के है। ये अपने एक्सपीरयंस को बढ़ाने Finance & Investment Cell, Hindu College के मेंबर रहे और The Entrepreneurship Cell, Hindu College में मेंबर,प्रोजेक्ट डायरेक्टर और प्रेजिडेंट के अपने भूमिकाओं के साथ शामिल हुए। उन्होंने Vietnam’s Green Growth Programme में Research Intern की रोल करते हुए योगदान किया है। उसके बाद Sun Tzu Learning Labs में ऑपरेशन्स लीड (Operations Lead) का काम किया है।
180 Degrees Consulting में उन्होंने Junior Consultant के तौर पर हिन्दू कॉलेज के मदद से अपने अनुभव जुटाया। डिजिटल पे अपनी रूचि की और आगे बढ़ने उन्होंने The StartupLab में Research Associate की भूमिका और The World Bank में Digital Content Creator का पार्ट टाइम काम किया है। Digital Skill में कुशलतों को सीखने Infloso – Influencer Marketing में प्रोजेक्ट लीड (Project Lead) का पार्ट टाइम काम किया।
गौरांग जी (Gaurang G) ये 21 वर्ष के है। ये हंसराज कॉलेज (Hansraj College) से ऑनर्स इकोनॉमिक्स (Honours Economics) की पढ़ाई की है और नेशनल लॉ स्कूल ऑफ़ इंडिया यूनिवर्सिटी (National Law School of India University) से Business Law में मास्टर्स किया है।
साथ ही ये The Entrepreneurship Cell, Hansraj College में मेंबर,हेड ऑफ़ बिज़नेस अफेयर्स और प्रेजिडेंट के अपने भूमिकाओं के साथ शामिल हुए। TEDx Hansraj College के लिए Lead Organizer भी रह चुके हैं।
FOMO Brews से पहले वह Sun Tzu Learning Labs में बिज़नेस कंसलटेंट (Business Consultant) का काम किया है।
FOMO Brew Business पर कौन से Shark Judges का Investment के लिए मौजूद हैं?
शार्क अनुपम मित्तल (Shark Anupam Mittal), शार्क रितेश अग्रवाल (Shark Ritesh Agrawal), शार्क अमन गुप्ता (Shark Aman Gupta), शार्क अमित जैन (Shark Amit Jain) और शार्क नमिता थापर (Shark Namita Thappar) को FOMO Brew के Campus Special Business Pitch पर बताया गया है।
शार्क टैंक इंडिया के जजेस फाउंडर के काफी प्रभावित हुए इतने कम उम्र में वे अपने बिजनेस को पढ़ाई साथ कहा तक आज लेकर आ गये। इसलिए उनके साथ काम करने के लिए ऑफर दिए 35 lakhs for 6 % Equity शार्क Aman & Anupam के साथ इनकी डील पक्की हुई।
FOMO Brew Shark Tank India Episode Number | Shark Tank India Season 3, Episode 31 |
FOMO Brew Shark Tank India Episode Air Date | 04 March 2024 |
FOMO Brew Founder’s Name | गौरांग जी और अविक चौधरी (Gaurang G and Avik Chaudhery) |
FOMO Brew Ask in Shark Tank India | 35 lakhs for 4 % Equity |
FOMO Brew Deal in Shark Tank India | 35 lakhs for 6 % Equity |
FOMO Brew Investors From Shark Tank India | Aman & Anupam Offer |
FOMO Brew Official Website | FOMO Brew |
FOMO Brew Company Valuation | 8.75 करोड़ |
Conclusion
Shark Tank India Youngpreneur ने अपने यूनिक आइडिया बिजनेस को लेकर शार्क इंडिया में आये हुए है। कई लोगों को इनकी जोड़ी देख कर अपने दोस्तों के साथ बनाये हुए बिजनेस के आइडिया याद आये होंगे। शार्क इण्डिया का स्टेज सभी के लिए वहीं उदहारण और प्रेरणा देने का काम करता है। सपने तो कई लोग देखते है, और उसे पूरा करने का भी सोचते है। लेकिन अपने सपनों पर काम करके उसमें आगे बढ़ाना आना ही एक सफल इंटरप्रेन्योर का लक्षण है। ऐसे ही बिजनेस को बनते हुए देख आप भी पूरी तैयारी से अपने आइडिया को सफल बना सकते है।